Saturday 10 March 2018

लचीले-ट्रेडिंग-रणनीतियों कॉम


टैलेंट तक पहुंच। हाइड्रा योग्य निवेशकों को सीधे प्रबंधित खातों की तुलना में कम न्यूनतम पर शीर्ष स्तरीय मैक्रो, प्रबंधित वायदा और हेज फंड मैनेजरों तक पहुंचने की क्षमता देता है, निवेश अर्द्ध मासिक नकदी और नकदी दक्षता के साथ जमा किए गए प्रबंधक सेल के माध्यम से किया जाता है। , हाइड्रा उभरते हुए, नए और छोटे कार्यक्रमों तक पहुंच प्रदान करते हैं। हाइड्रा के पास महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण तकनीकी अवसंरचना है, जो कि रणनीति के स्तर के माध्यम से सबसे अधिक दानेदार व्यापारिक स्थिति स्तर से पूरे दिन पारदर्शिता को जोड़ती है, एक संपूर्ण रणनीतिक व्यापार पोर्टफोलियो के रोल-अप के लिए। एक्सेस का। हाइड्रा प्लेटफ़ॉर्म मैनेजर्स पर मानकीकृत आँकड़े और पृष्ठभूमि की जानकारी प्रदान करके आवंटन प्रक्रिया का समर्थन करता है प्लेटफार्म भी क्लाइंट इलेक्ट्रॉनिक सदस्यता, पुनर्वित्त, और पीडीएफ रूपों के साथ मोचन क्षमताओं की अनुमति देता है। प्रबंधकों के लिए। हाइड्रा आपके वर्तमान के लिए परिचालन दक्षता और अतिरिक्त निवेश वाहन विकल्प प्रदान करता है या संभावित निवेशकों के लिए हाइड्रा प्लैट में शामिल होने के बारे में जानकारी orm, कृपया हमारे वर्तमान रणनीतियों या मुख्य मेनू में स्थित हमसे संपर्क करें टैब पर जाएं। प्लेसफॉर्म स्ट्रक्चर। हाइड्रा के मैनेजर सेल एक अनूठे मंच का निर्माण करते हैं जो प्रबंधित खातों की सामरिक और परिचालन क्षमता वाले फंड की सबसे अच्छी संरचनात्मक विशेषताएं बनाती हैं। निवेशकों के लिए। तरलता या पारदर्शिता का त्याग किए बिना हाइड्रा आपको सूचित निर्णयों, देयता संरक्षित वाहनों और कम शुल्क संरचना का उपयोग करने के लिए उपकरण देता है, हाइड्रा प्लेटफॉर्म का उपयोग करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, कृपया हमारी वर्तमान रणनीतियों, प्लेटफ़ॉर्म फीचर्स या हमसे संपर्क करें टैब में स्थित मुख्य मेनू। केटेरा रणनीतियां स्वामित्व वाले हाइड्रा प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक अनूठे मूल्य प्रस्ताव प्रदान करती हैं हम निवेशकों को सबसे अच्छी नस्ल सामरिक व्यापार रणनीतियों, अद्वितीय पारदर्शिता और कड़े तीसरे पक्ष के निरीक्षण और प्रशासन को लचीली पहुंच देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अनुभव हम उद्योग दिग्गजों का सम्मान करते हैं और पहले निवेशक को डाल दिया। ईटीग्रीटी केटेरा गर्व से स्वतंत्र है ग्राहकों के साथ जुड़े हितों को रखिए. फ़ी पारदर्शिता हम मंच की फीस और लागतों के बारे में पारदर्शी हैं। दुर्भावना हम मंच पर नस्ल की सर्वोत्तम रणनीति लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रबंध साथी। अध्यक्ष प्रबंध साथी। सामान्य वकील प्रबंध साथी। मुख्य वित्तीय अधिकारी मुख्य संचालन अधिकारी। मुख्य जोखिम अधिकारी। मुख्य तकनीकी अधिकारी। प्रबंधक अनुसंधान के निदेशक। यह साइट सूचना उद्देश्यों के लिए प्रस्तुत की जाती है केवल यह आपकी व्यक्तिगत, गैर-व्यावसायिक उपयोग के लिए है। इस साइट में शामिल कोई भी सूचना या राय कोई अनुरोध या प्रस्ताव प्रदान करती है केटेरा रणनीतियाँ खरीदने या बेचने के लिए या किसी भी निवेश सलाह या सेवा को प्रस्तुत करने के लिए। यह साइट केटेरा रणनीतियां और उसके उत्पादों के लिए एक सामान्य परिचय के रूप में लक्षित है, यह विशिष्ट निवेश सलाह प्रदान नहीं करता है और न ही यह दर्शाता है कि वर्णित सेवाओं को किसी भी विशिष्ट निवेशक इसके अलावा, इस साइट में निहित जानकारी एक बनाने के लिए एक आधार प्रदान नहीं करता है पूरी तरह से निवेश किए गए निवेश के निर्णय इच्छुक व्यक्ति जो प्रबंधित वायदा खाते खोलने पर विचार करते हैं, उन्हें केटेरा रणनीतियां 4 7 छूट प्रकटीकरण दस्तावेज की प्रतिलिपि या रणनीति या कमोडिटी पूल के लिए प्रासंगिक ज्ञापन की पेशकश करनी चाहिए जिसमें वे संभावित रुचि रखते हैं, कृपया ध्यान दें कि प्रतिभूतियां, वायदा, आगे और ओवर काउंटर बाजारों में महत्वपूर्ण जोखिम भी शामिल है, पिछले प्रदर्शन से भविष्य के परिणामों की गारंटी नहीं होती है। इस साइट की सामग्री किसी भी क्षेत्र या किसी भी क्षेत्राधिकार में वितरण के लिए नहीं है, जहां उनका वितरण या उपयोग स्थानीय कानून या विनियमन के विपरीत होगा या जो किटेरारा रणनीतियाँ अधिकार क्षेत्र के साथ पंजीकरण करने के लिए होगा, आपको ये जानना चाहिए कि वित्तीय सेवा प्रदान करने के लिए लागू होने वाले नियम और या नियमों और परिणामस्वरूप निवेशक सुरक्षा जो उपलब्ध हो सकते हैं व्यक्ति जो इंटरनेट से जानकारी प्राप्त करते हैं और इसके विभिन्न एपी प्लॉट्स, जिनमें से यह सामग्री का हिस्सा है। केटेरा रणनीतियां राष्ट्रीय फ्यूचर्स एसोसिएशन के साथ 4 7 छूट और कमोडिटी पूल ऑपरेटर के रूप में पंजीकृत हैं और संयुक्त राज्य अमेरिका की सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ पंजीकृत नहीं हैं केटेरा स्ट्रैटजीज केवल योग्य अर्ह प्रतिभागियों को सलाह देते हैं , जैसा कि सीएफटीसी विनियमन 4 7 में परिभाषित किया गया है यदि आप विनियमन 4 7 द्वारा परिभाषित के रूप में परिभाषित योग्य योग्य भागीदार नहीं हैं, तो कृपया इस साइट को एक्सेस करने से रोकें अन्यथा, यह प्रमाणित करने के लिए स्वीकार करें कि आप एक योग्य योग्य भागीदार हैं। केवल डेस्कटॉप संस्करण. ऑप्शन ट्रेडिंग उदाहरण लीवरेज इन्वेस्टमेंट ऑप्शन ट्रेड्स को समायोजित और प्रबंधित करना। इस पृष्ठ का उद्देश्य व्यापार के समायोजन और प्रबंधन के वास्तविक जीवन उदाहरणों सहित विकल्प ट्रेडिंग उदाहरण प्रदान करना है। मैंने कई पेजों के अनुरोध पर यह पृष्ठ बनाया है, जो एस्पेरिअल लीवरेज इन्वेस्टिगेशन गाइड और जो मैं चुनता हूं और फिर ट्रेडों का प्रबंधन करता हूं, उनके वास्तविक जीवन के उदाहरण देखना चाहते हैं। मी भी जो उन लोगों के लिए सौजन्य के रूप में नि: शुल्क वेब पेज के रूप में शामिल है जो लीवरेज निवेश दृष्टिकोण पर विचार कर रहे हैं, रूढ़िवादी विकल्प रणनीतियों का उपयोग करके एक महत्वपूर्ण डिस्काउंट पर उच्च गुणवत्ता प्राप्त करने और उसके बाद उन निवेशों की लागत के आधार पर स्थायी रूप से कम कर रहे हैं। सामान्य व्यापार सूचना के अलावा, मैं व्यापार की पृष्ठभूमि की व्याख्या के साथ ही विभिन्न निर्णयों और समायोजनों के लिए मेरी प्रेरणा और तर्क को समझाने के लिए व्यापक नोट्स भी शामिल करता हूं। वार्षिक रिटर्न की गणना रिटर्न की राशि ले कर की जाती है, अगर मैं निहित पूंजी अपेक्षाओं से विभाजित हूं सौंपा जा सकता है जैसे 1 नग्न 70 स्ट्राइक प्राइस 7000 निहित पूंजी की आवश्यकता पर डाल दिया, और उसके बाद वार्षिक की संख्या के आधार पर उस व्यापार को खोल दिया गया। व्यापारिक खुली। पेप्सीको पीईपी पर शॉर्ट नेकड डालता है। तो यहां जाता है - नीचे मूल रूप से ट्रेडों का एक क्रम है पीईपी पर 2010 के पतन में शुरू किया जैसा कि आप देखेंगे, भले ही शेयर की कीमत शायद मेरे खिलाफ चली गई, मुझे न केवल पैसे खो देते हैं, लेकिन मैं भी वास्तव में बहुत अच्छी वापसी करने के लिए जारी रखा। मेरे पास 6 महीनों तक पीईपी पर कोई अन्य खुले कारोबार नहीं था जब तक कि मैं पैसे में थोड़ा सा लिखा, पीईपी मई 2011 70 1 1 9 42 को कुल प्रीमियम के लिए 131 25 आयोगों के बाद 4 28 मूल्य सीमा 67 87 - 69 92. कुछ हफ्ते बाद, 5 पर 13, एक हफ्ते से थोड़ा अधिक समय के साथ समाप्त होने तक जाने के लिए, पीईपी ने 70 22-71 27 का कारोबार किया, हालांकि शेयर की कीमत समाप्ति के 70 से ऊपर रही, मैंने स्थिति को बंद करने का फैसला किया एक हफ्ते पहले और मुनाफे में ताला लगा, 28 74 की कुल लागत के लिए डाल 18 18 वापस खरीदते हुए. मैं वास्तव में 2 नए अतिरिक्त 70 डालर जून की समाप्ति की अवधि के लिए दिन में इस प्रविष्टि को देखने के लिए बंद करने के पहले दिन में लिखा था I शुरुआत में यह अनुमान लगाया गया था कि शेयर अधिक व्यापार करना जारी रखेंगे और जून अनुबंधों की शुरुआत जून 2016 तक समाप्त होने तक मई अनुबंधों की अवधि समाप्त होने तक नहीं होनी चाहिए। पीईपी जून 18 2011 70 अंक। इस छोटे से पीईपी जून 70 को नोट करें और नीचे दिए गए एक को खोला गया ऊपर देखे गए 70 मई को अभी भी खुला था। लेकिन इन दो नए लिखने के बाद क्रमशः 5 9 और 5 13 पर डालता है, मैंने मई 70 को एक हफ्ते या तो जल्दी ही बंद कर दिया, एक संक्षिप्त 15 दिन की अवधि में उस व्यापार के लिए संभावित लाभ के बहुमत में बंद कर दिया। इस स्थिति में, मैंने यह जून 70 लिखा था 145 25 1 56 अनुबंध के प्रारंभिक प्रीमियम के लिए 5 9 पर। 5 9 पर, पीईपी शेयर की कीमत 69 48-69 98 के बीच 5 23 में कारोबार हुई, पीईपी 70 से ऊपर चढ़ गई और 70 78-71 34 के बीच कारोबार किया और मैं सामान्य रूप से बाजार के बारे में थोड़ा परेशान था, जब मैंने एक त्वरित लाभ के लिए व्यापार को बंद करने का फैसला किया। यह प्रवेश 187 9 49 था, इस प्रविष्टि के लिए दोनों लघु पॉइंट्स को बंद करने के लिए और प्रविष्टि जो 0 88 अनुबंध से नीचे होती है, मैंने 9 74 में एक एकल रखी स्थिति पर 51 51 की शुद्घ प्रीमियम की बुकिंग के लिए 14 दिन की होल्डिंग अवधि 1 पीईपी जून 18 2011 70 पर शुद्ध लागत दर्ज की थी। ऊपर व्यापार देखें, मैं इस दूसरी छोटी पीईपी को खोला 70 जून को 5 रखा 12 जब शेयर की कीमत 69 9 6 और 71 05 के बीच कारोबार हुई तो मुझे शुरू में 91 25 1 02 अनुबंध कम कमीशन का प्रीमियम भुगतान मिला। मुर्गी मैंने 70 छोटे जून पीईपी दोनों को बंद कर दिया, 88 रुपये प्रति अनुबंध पर, कुल 187 9 4 रुपये खर्च किए, पूरे व्यापार को बंद करने के लिए मैंने आधा राशि काट लिया और व्यापार के इस हिस्से में 2 50 का मामूली शुद्ध घाटा दर्ज किया। 25 कम 9 75 75. एक पूरे के रूप में देखते हुए, हालांकि, 2 जून शॉर्ट पोजीशन कहीं न कहीं 9-14 दिन की होल्डिंग अवधि 2 पीईपी जून 18 2011 70 PUTS. I पर 10 की वापसी की वार्षिक दर के निकट लाभदायक थे। 2 छोटे पीईपी जून 70 5 5 पर डालता है कि मैं सिर्फ चार दिन पहले बंद कर दिया था स्टॉक 70 28 और 71 03 के बीच कारोबार किया था मुझे उम्मीद थी कि शेयर कम व्यापार करने के लिए, लेकिन यह नहीं था और मुझे कुल 154 50 आई 0 83 अनुबंध में डालकर लिखा था, या 0 05 अनुबंध मैंने 4 दिनों पहले की स्थिति को बंद कर दिया था। मुझे अपने कारोबार के समय पर बहुत भाग्यशाली था, पिछले अक्टूबर में पहली दो प्रविष्टियां दिखाई दीं, लेकिन स्पष्ट रूप से मैं बेहतर रहा बंद नहीं 2 जून 70 शुरुआती डालता है। और 6 13 पर, लगभग 4 ट्रेडिंग दिनों के साथ बाकी का समय समाप्त होने तक, और टी वह 68 62 और 69 32 के बीच स्टॉक ट्रेडिंग, मैंने जुलाई को 2 जून 70 डालर को लुढ़का दिया था। जिस तरह से मैं बुक रिटर्न की गणना करता हूं वह है कि मैं शुद्ध प्रीमियम के लिए प्राप्त किए गए नए प्रीमियम से रोलिंग की लागत घटाता हूं नीचे व्यापार देखें तो इसका मतलब यह है कि यह व्यापार पैसे में था और जब मैंने व्यापार शुरू किया था, तब से मुझे प्राप्त होने के मुकाबले ज्यादा खर्च करना पड़ता था, मुझे लगता है कि यह 17 दिन की अवधि में 154 9 रुपये की आय बुक करता है, जो कि 23 9 69 सालाना दर से बदलता है PE पी जुलाई 16 2011 70 PUTS. On 6 13, 68 62 और 69 32 के बीच पीईपी ट्रेडिंग के साथ, मैंने अपने 2 लघु पीईपी जून 70 को 70 जुलाई तक डाल दिया, मैं जून 70 को 1 06 अनुबंध वापस खरीदा और 70 जुलाई 1 को बेचता है 1 107 - 213 50 320 50.2 पीईपी AUG 20 2011 70 PUTS का शुद्ध प्रीमियम क्रेडिट के लिए 66 अनुबंध। यह वह जगह है जहां थोड़ा सा भ्रामक होना शुरू हो सकता है ये 4 लम्बे समय के लिए वास्तव में एक बैल रखे हुए प्रसार का हिस्सा था जो मैंने 7 18 पर खोला था। मैंने 4 अगस्त 2011 65 बेचे 54 54 0 0 अनुबंध खरीदा था और ये 4 अगस्त 2011 को खरीदा था 96 00 का। 7 7 पर, पीईपी शेयर की कीमत 67 38 और 68 61 के बीच एक सप्ताह के बाद में बढ़ी, 7 पर 25, पीईपी शेयर की कीमत गिर गई, और 64 27 और 65 38 के बीच उस दिन व्यापार कर रहा था। शुद्ध परिणाम यह था कि इन लंबे 62 50 पॉइंट्स की कीमत में 0 से 40 कॉन्ट्रैक्ट में बढ़ोतरी की वजह से मैंने लंबे समय तक बेचने का फैसला किया और 40 107 प्रारंभिक लागत 147 फाइनल विक्रय मूल्य की एक छोटी सी गुंजाइश बुक की। 4 लम्बी पॉइंट्स को वापस खरीदते हुए शेष शेष 65 पॉइंट्स बदल दिए एक बैल नियमित रूप से नग्न रूप में फैलता है, नीचे व्यापार प्रविष्टि को देखा जाता है। कृत्रिम रूप से उच्च वार्षिक दर की वापसी केवल 7 दिनों के लिए रखी लंबी डालर की 107 प्रारंभिक लागत पर 40 रिटर्न की गणना के आधार पर है। पीईपी AUG 20 2011 65 PUTS। ऊपर ट्रेड प्रविष्टि देखें - 65 स्ट्राइक प्राइस में 4 छोटी पीईपी अगस्त की स्थिति मूल रूप से 65-62 50 बैल की फैल गई थी, लेकिन जब अंतर्निहित स्टॉक गिर गया, तो मैंने 4 लंबी 62 50 डाट्स को छोटे लाभ के लिए बेच दिया.और एक अतिरिक्त व्यापार बंद के रूप में, 4 लंबे समय तक बेचने से कोई भी आगे की सुरक्षा को समाप्त हो गया, लेकिन मैं व्यापार के लघु हिस्से से होने वाले संभावित लाभ को भी स्टॉक पुनबाध होना चाहिए। आम तौर पर, अधिकतम लाभ 96 2 203 प्रीमियम लंबे समय के लिए चुकाए गए 107 से कम प्राप्त होते हैं। लंबे समय से निकाल दिए जाने के बाद शुद्ध प्रीमियम यहां मिले 203 , जो मैंने 8 8 को पीएपी ने 60 41 - 63 59 की एक अस्थिर दैनिक सीमा में कारोबार किया, पर बुक किया हुआ आय के रूप में दर्ज किया गया है और मैंने ये लघु अगस्त 65 को 6 सितंबर को छोटा करने के लिए बुलाया, नीचे दो ट्रेडों को देखा। PEP SEP 17 2011 70 पुट्स। 2 कम 70 में एक और रोल 8 पर 10, पीईपी व्यापार के साथ सभी तरह से नीचे 60 10 - 62 89 रेंज के लिए, मुझे खुशी है कि वास्तव में मैं उसी स्ट्राइक के लिए एक महीने के बाहर सीधे रोल कर सकता था कीमत और फिर भी एक सभ्य शुद्ध प्रीमियम उत्पन्न होता है। यह डीजेआईए में कुछ बहुत ही अस्थिर 500 बिंदु इन्तडाय स्विंग के साथ आया था जिससे कि प्रीमियम स्तर बेहद ऊंचा हो गए। मैंने 2 अगस्त 70 को 8 9 3 अनुबंध की कुल लागत 1787 50 के लिए खरीदी और लिखा 2 नए सितंबर 70 को 9 45 अनुबंध की प्रीमियम राशि के लिए डालता है 1878 47, या 90 97 का एक नया शुद्ध क्रेडिट। पीईपी के साथ 9 6 पर अभी भी अनिवार्य रूप से इस दिन कम 60 के 61 52-62 58 में कारोबार, इन 2 कम पर स्ट्राइक प्राइस को कम करने के लिए मैंने एक और महत्वपूर्ण व्यापार समायोजन किया 70 स्ट्राइक प्राइस से 67 50 में से नीचे दो व्यापार प्रविष्टियां देखें। PEP SEP 17 2011 65 PUTS. Options हमेशा व्यापार बंद होने के बारे में हैं। यह स्थान एक रोल का परिणाम था, लेकिन एक मोड़ के साथ कि मैं अपने समग्र को कम करता था जोखिम केवल 65 पाउंड में मुझे पैसे कम करने के बजाय 65 सितंबर डालता है, मैं वास्तव में 4 से 3 तक छोटी पोजीशन की संख्या को कम करने के लिए समय के क्षय लाभ का इस्तेमाल करता हूं। यह क्या है जैसा मैंने देखा कि मैं 4 अगस्त को वापस खरीदा 65 की कुल लागत 1084 99 3 2 66 1 2 74 के लिए डालता है और फिर 3 सितंबर को 65 पिक्सों को 1088 73 क्रेडिट के लिए दोहराया जाता है 3 3 67. यदि मैं सभी 4 लघु पट्टों को लुढ़का होता, तो मैं कुछ कम अतिरिक्त 400 शुद्ध प्रीमियम क्रेडिट 4 अनुबंध 1 01 अनुबंध कम कमीशन का शुद्ध क्रेडिट है, लेकिन क्योंकि मेरे पास भी 2 अतिरिक्त छोटे 70 पी हैं ईपी ने खुले रखा, मुझे लगा कि मेरी ज़िम्मेदारी बढ़ाने की कोशिश करने के बजाय मेरा जोखिम कम करना शुरू करना अधिक विवेकपूर्ण था, जो मूल रूप से इस विशेष व्यापार समायोजन पर ढीले बदलाव की श्रेणी में था। 9 6 के साथ पीईपी अब भी अनिवार्य रूप से कम 60 के 61 इस दिन 52-62 58 में, मैंने एक और महत्वपूर्ण व्यापार समायोजन किया और इन पर एक रोल को जोड़ दिया और साथ ही साथ मेरी छोटी स्थिति में 2 छोटे 70 डालर का मूल रूप से, मैंने दो पुर्जों को 70 हड़ताल में वापस खरीदा और इन 3 डालर 65 हड़ताल, और 5 छोटे अक्तूबर को फिर से लिखना 67 50 स्ट्राइक में 304 45 के कुल शुद्ध ऋण के लिए नीचे व्यापार प्रविष्टि देखें। पीईपी ऑकट 22 2011 67 50 पट्स। अधिक व्यापारिक नापसंद - यहां मैंने 2 सितंबर को छोटी सी छोटी और 3 सितंबर को लुढ़का 65 शॉर्ट पंस 5 अक्तूबर 67 30 50 45 45 के नेट क्रेडिट के लिए लघु पोज़्स यहाँ ट्रेड ऑफ है I 70 स्टॉप में 67 50 पर स्ट्राइक प्राइस को कम किया है, लेकिन ऐसा करने के लिए, मैंने 65 पर स्ट्राइक प्राइस उठाया 67 50 के रूप में अच्छी तरह से डालता है। लेकिन मैं शुद्ध प्रीमियम में अतिरिक्त 300 भी उत्पन्न करता हूं, हालांकि यह वास्तव में हासिल किया गया था घ स्ट्राइक प्राइस में समग्र औसत वृद्धि के साथ - 2 नीचे आ गया, 3 ऊपर चढ़ गए 9 6 2011 पीईपी के दिन 61 10-61 49.8 पीईपी नोव 1 9 2011 65 पट्स की रेंज में कारोबार किया। जब आप पैसे का प्रबंधन कर रहे हैं नग्न डाल की स्थिति, रोलिंग के माध्यम से जोखिम को कम करने के लिए केवल दो तरीके हैं - या तो बकाया अंकों की संख्या को कम करके या उन पुशों पर स्ट्राइक प्राइस को कम करके। इस मामले में, 67 50 स्ट्राइक प्राइस , मैंने जो कुछ करना था, उनको 65 स्ट्राइक प्राइस तक कम करने के लिए आवश्यक था और अभी भी रोल पर शुद्ध क्रेडिट का निर्माण किया। इसे हासिल करने के लिए, मैंने नग्न डालर की संख्या 5 से 8 तक की स्थिति में बढ़ा दी सतह पर, आप यह तर्क दे सकते हैं कि मैंने अपने जोखिम में काफी वृद्धि की है, क्योंकि जब से पहले संभवतः 33,750 मूल्य के स्टॉक के लिए हुक पर 500 शेयर 67 50 थे, इस व्यापार ने मेरी संभावित देयता को 52,000 800 शेयरों में बढ़ा दिया था 65. फिर भी, मेरा मानना ​​है कि एक अच्छा कदम था, और स्ट्राइक मूल्य को कम करने के लिए एक 67 50 से 65 तक पूर्ण संख्या में बहुत अच्छा समायोजन था मेरे अंतर्निहित व्यवसाय पीईपी की गुणवत्ता की प्रकृति से पैदा हुआ मेरा आत्मविश्वास विश्व स्तर का व्यवसाय है और यह पिछले कई महीनों के दौरान निश्चित रूप से एहसान से बाहर था, लेकिन व्यापार मॉडल अभी भी है ध्वनि और यह एक ऐसी कंपनी जिसकी मुझे विश्वास है कि दशकों तक लगातार और बढ़ते हुए मुनाफे का निर्माण जारी रहेगा। अगर मुझे कंपनी में इतने लंबे समय तक विश्वास नहीं हुआ है, तो कोई रास्ता नहीं है कि मैं छोटी बातें जोड़ूँगा या प्रभावी रूप से दोहरीकरण व्यापार पर और उम्मीद है कि, मैं ऐसी किसी कंपनी पर किसी भी प्रकार के व्यापार को शुरू करने के लिए शुरू नहीं किया है, रोल एडजस्टमेंट के दिन 11 10 11, पीईपी 62 29-63 26.7 पीईपी डीईसी 17 2011 65 पंट्स अपने बकाया नग्न पीईपी पर हड़ताल की कीमत को कम करने के बाद 67 से 50 से 65 हो और अंतिम रोल पर 5 से 8 की संख्या बढ़ती जा रही है, मैं फिर से 11 10, 2011 पीईपी पर फिर से लुढ़का, उस दिन 62 2 9 -63 26 यह नवंबर की समाप्ति से एक हफ्ते पहले था। बेका आखिरकार शेयर की कीमत में वृद्धि शुरू हुई, मुझे पता चला कि मैं दिसंबर में रोल कर सकता था, बकाया अंकों की संख्या 8 से घटाकर 7 कर दी, और अभी भी शुद्ध क्रेडिट बनाए रखता है यह मूलतः मुझे 20 9 10 खर्च करने के लिए 8 नवंबर 65 डालर और मैं 7 9 65 लिखने के लिए 23 9 62 को इकट्ठा किया। नवम्बर की समाप्ति पर पीईपी ने बंद कर दिया 63 89 हिंदुस्तानी में, मैं नाटकीय रूप से बेहतर होता, अगर मैं समापन चक्र के अंतिम दिन तक इस रोल को बंद कर देता। एक हफ्ते पहले ऐसा करने के बजाय मैंने किया था। यह वास्तव में एक विकल्प के जीवनकाल के अंत में तेजी से समय क्षय की ताकत दिखाता है, मैं 65 दिसंबर तक लुढ़क सकता था, प्रीमियम पर अनिवार्य रूप से फ्लैट रहता था, और वास्तव में इसकी संख्या कम कर देता था नग्न 8 से सभी तरह से नीचे 4 से डालता है या मैं भी सभी 8 नवंबर नग्न गिरावट कर सकता था 65 strke से दिसंबर में 62 50 स्ट्राइक करने के लिए गिरावट, जबकि मूल रूप से नए शुद्ध प्रीमियम पर फ्लैट शेष। जाहिर है, मैं चाहता था अब इंतजार किया, लेकिन मेरे लिए तर्क एक हफ्ते या बहुत पहले निर्णय यह था कि यह पहला मौका था जब मैंने बकाया लघु पलों की संख्या को कम किया था, पिछले कुछ महीनों में अमेरिकी बाजार बहुत ही अस्थिर रहा है और अल्प अवधि में पीईपी शेयर की कीमत में आसानी से गिरावट आई नव वर्ष चक्र के अंत में स्थिति में खुद को ढूंढने की इच्छा नहीं थी, जहां पीईपी 60 शेयरों पर या उसके नीचे 60 शेयरों में कारोबार कर रहा था, मेरे साथ 65 स्ट्रक्चर्स पीईपी जेन 21 2012 65 पट्स पर लघु पट्टों पर बैठे थे। इस बार के आसपास, मैं रोलिंग से पहले बहुत पहले दिसंबर 2011 को आयोजित किया था। हालांकि दिसंबर 2011 के चक्र पीईपी के लिए 64 85 शेयरों की अवधि समाप्त हुई थी, शेयर ने वास्तव में 65 1 9 शेयरों को एक हफ्ते पहले बंद कर दिया और साथ ही साथ 65 अंकों के आधार पर अंतराल पर दिसंबर समाप्ति चक्र के अंतिम 5 कारोबारी दिनों में से 3 में आधार। गुरुवार 12 15 2011 को, साइकिल के अंतिम व्यापार दिन के पहले दिन और 63 94 और 65 10 के बीच की श्रेणी में स्टॉक ट्रेडिंग के साथ, मैं सक्षम था दिसंबर 2011 65 जनवरी की हड़ताल से जनवरी तक रोल करें आरी 2012 65 हड़ताल, बकाया नग्न पीईपी की संख्या को 7 से घटाकर 5 कर देता है, और अभी भी 400 85 का एक नया शुद्ध प्रीमियम उत्पन्न करता है, जो पूरे 37 दिन की अवधि के दौरान जनवरी की समाप्ति की अवधि में अनुमानित 12 17 वार्षिक दर 65 हड़ताल पर 32,500, या पीईपी के 500 शेयरों के जोखिम पर धारित पूंजी के आधार पर वापसी की। आयोगों को शामिल करने के लिए, मुझे कुल 7 9 दिसंबर को बंद करने के लिए कुल 225 33 रुपये खर्च हुए और मुझे 626 18 नए प्रीमियम में लिखकर 5 जनवरी पीईपी 65 डालर। क्या मैं समय पर थोड़ा बेहतर कर सकता हूं - निश्चित रूप से रोल करने का आदर्श समय शायद शुक्रवार की सुबह होता था जब शेयर 65 के खोले थे और 64 में बंद होने और 64 71 यह एक शानदार उदाहरण है कि आपके स्ट्राइक प्राइस के करीब कैसे एक स्टॉक समाप्ति चक्र को समाप्त करता है, अधिक आकर्षक और लचीला भविष्य रोल बन जाता है। अद्यतन 12 30 2011 को, पीईपी व्यापार के साथ वर्ष का अंतिम व्यापार दिन 66 24- 66 69 के बीच की सीमा, मैं इस tr को बंद कर दिया एडीई जल्दी एक विडंबनात्मक वर्णन है कि मैं कितनी देर तक रोलिंग और एडजस्ट कर रहा हूं, इस पर विचार करना चाहिए कि मैंने कुछ कारणों से व्यापार को बंद कर दिया था। प्राथमिक कारण इस उदाहरण को एक अच्छा कालानुक्रमिक रोक बिंदु यानी अंतराल वर्ष का था और मैं व्यापार लगभग तीन हफ्ते पहले बंद करने के लिए तैयार था, क्योंकि अंतिम शुद्ध प्रीमियम आय जो मुझे बुकिंग समाप्त हुई थी, उसके परिणामस्वरूप पूर्ण अवधि के लिए इसे बनाए रखने के लिए 14 से थोड़ा अधिक वार्षिक दर में वृद्धि हुई। और दूसरा , यह एक कठिन और लंबा व्यापार रहा है, विशेषकर जब आप मानते हैं कि मूल रूप से 70 हड़ताल पर दो छोटी पट्टियां थीं, हालांकि, मैं महीने के बाद महीने में शुद्ध प्रीमियम क्रेडिट बनाए रखने में सक्षम रहा हूँ, जैसा कि मैंने स्ट्राइक की कीमतों को कम करने के लिए काम किया है रोल जो कभी-कभी जरूरी होती है, मैं छोटी पलों की कुल संख्या का विस्तार करता हूं, यह अभी भी एक मनोवैज्ञानिक दृष्टिकोण से अच्छा है, जो पीछे हटने का दावा करता है, जीत का दावा करता है, और यह जानती हूं कि अंत में मैं व्यापार पर शून्य प्रदर्शन कर रहा हूं और मैंने भी 2344 73 प्रक्रिया में.और आखिरकार, यह आखिरी व्यापार इस बात को दर्शाता है कि एक पानी के नीचे के कारोबार में कितना जल्दी उलट हो सकता है, अगर शेयर कीमत अंततः स्ट्राइक प्राइस के करीब ट्रेड करती हो तो एक बार पैसा या उस पर करीब होता है चाहे वह शेयर फिर से चलता है या आपके पास है अपने आप को रोल पर स्ट्राइक प्राइस को कम करने के लिए व्यापार वास्तव में आपके पक्ष में काम करना शुरू कर देता है इस उदाहरण में, मैं काफी अधिक रिटर्न उत्पन्न करने में सक्षम था, जबकि एक साथ कुल जोखिम को कम किया जाता है यानी व्यापार में लघु पट्टियों की संख्या कम हो जाती है। पीईपी विकल्प ट्रेडर्स का सारांश उपर्युक्त विकल्प ट्रेडिंग के उदाहरण, कैसे व्यापार का विकल्प है, जब परंपरागत रूप से उपयोग किया जाता है, उच्च गुणवत्ता वाले व्यवसायों के साथ संयोजन में, और जब चीजें गलत तरीके से लगती हैं, बिना सभी के विकल्प का एक बढ़िया उदाहरण है, तब भी व्यापार के रूप में आकर्षक रिटर्न उत्पन्न कर सकते हैं प्रतीत होता है तुम्हारे खिलाफ जाता है और यहां तक ​​कि जैसा कि मैं हमेशा हिंदसौल में सबसे अच्छा समायोजन करने में असफल रहा हूं। 2011 के अंत तक, व्यापार ओवी पिछले कई महीनों में एर लेकिन ट्रेडों की इन श्रृंखलाओं में, और चुनौतियों के बावजूद और तांत्रिक रूप से बहुत समय तक पानी के नीचे रहने के बावजूद, मैं अभी भी लगभग 8 माह की ट्रेडिंग अवधि में 2344 73 रुपये उत्पन्न कर सकता हूं जो ऊपर दिए गए तालिका में विस्तृत है पिछले 15 महीनों के लिए पहला व्यापार था, लेकिन याद है कि मुझे सितंबर 2010 के मध्य से अप्रैल, 2010 के अंत तक अपने पीईपी विकल्प के पदों पर कोई खुलासा नहीं हुआ है, 2010 के सितंबर के बाद से मेरे परिणामों का अनुमान है, जो उस समय के शेयरों को खरीदा था। 2011 के अंत में, शेयर की कीमत अनिवार्य रूप से फ्लैट थी, वह या तो देखा होगा कि वह एकमात्र आय लाभांश के रूप में होता। इसके विपरीत, मुझे प्राप्त हुई आय के 2344 73 पीईपी के लगभग 36 मुक्त शेयरों में अनुवाद किया जाएगा 65 शेयर की कीमत मान लीजिए, इस समय मैं शेयर खरीदना चाहूंगा, वर्तमान डिविडेंड पेआउट में जो कि वार्षिक लाभांश में 74 16 के बराबर होगा। छोटे नंबर पर नज़र डालें - विशाल प्रत्यारोपण को देखो उस छोटी सी संख्या के पीछे जो कि 74 16 सालाना लाभांश में शून्य लागत के आधार पर होगा - उनके पास बिल्कुल कुछ भी नहीं होता है प्रभाव में, यह पतली हवा के बाहर निर्मित आय होगी। और जब आप ऊपर एक पूर्ण पोर्टफोलियो पर गुणा करेंगे और क्या होता है निवेश के पूरे जीवनकाल में क्या आप अब देखते हैं कि मैं भविष्य के बारे में इतनी आशावादी क्यों हूं। 2011 के अंत में, मैं 2011 के अंत में शुरुआती दिनों के शुरुआती कारोबार से अंतिम रोल को बंद कर दिया था, हालांकि, 2012 में, मैं लिखना जारी रखता हूं पीईपी पर नया ब्योरा और मैं अतिरिक्त प्रीमियम आय बुक करना जारी रखता हूं। यहां पर ज़िड्स और ज़ीग्स के बावजूद, मुझे पूरा भरोसा है कि मैं हमेशा दो उद्देश्यों में से एक को पूरा करने में सक्षम रहूंगा- अतिरिक्त ब्याज वाली प्रीमियम आय उत्पन्न करना या अगर पैसे का विकल्प व्यापार, भविष्य में रोलिंग ट्रेडों पर स्ट्राइक प्राइस को कम करना जारी रखता है, जब तक कि लघु पॉइंट अंततः बेकार नहीं निकलता, तब तक मैं एक और लाभप्रद स्ट्राइक प्राइस में नए ट्रेडों लिख सकता हूं और बाद में जेनरेट कर सकता हूं तो प्रीमियम आय का बहुत अधिक स्तर है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि, मैं उन निवेशकों से आगे आने की उम्मीद करता हूं जो केवल खुले बाजार पर खरीदा और मुझे जो प्रीमियम आय प्राप्त हुई है और भविष्य में जारी रहेगी मुझे कई लाभप्रद विकल्प - से शेयरों की एक्स एमम्बर पर छूट की सही मात्रा को परिभाषित करने की इजाजत देने के लिए मुझे शुद्ध प्रीमियम से एक्सचेंज के एक्स शेयरों की खरीद की गई थी, जो मैंने कुल आय को निजी आय के रूप में भी खरीदेगी। अंत में, कृपया याद रखें कि उपरोक्त मैं लीवरेज इन्वेस्टमेंट का सबसे खराब केस उदाहरण मानता हूं जो अन्य सिस्टम या दृष्टिकोण से आप गलत हो जाने पर भी इन रिटर्न को उत्पन्न करने की अनुमति देता है। यही कारण है कि जब आप केवल मेरी राय में केवल उच्चतम गुणवत्ता वाली कंपनियों पर ध्यान देते हैं, तो नकारात्मकता काफी सीमित है क्योंकि यहां तक ​​कि अस्थिर और गिरावट वाले बाजारों में भी, उच्च गुणवत्ता वाले कम्पनियों पर शेयर की कीमतें कम हो जाती हैं और बाजार की अन्य औसत विकल्पों की तुलना में अधिक तेज़ी से पलट जाती हैं। लीवरेज इन्वेस्टमेंट ऑप्शन ट्रेडिंग उदाहरणों से ऑप्शन ट्रेडिंग शिक्षा के लिए विकल्प। लिवरेज इन्वेस्टमेंट ऑप्शन ट्रेडिंग उदाहरणों से ऑप्शन एडजस्टमेंट स्ट्रैटजीज़ पर वापसी। ग्रेट ऑप्शन ट्रेडिंग रणनीतियों पर लौटें होम पेज। टेक्टिकल स्ट्रैटजीज़ क्या हैं। सामरिक रणनीतियां वैश्विक मैक्रो, सीटीए, एफएक्स, कमोडिटीज और अस्थिरता-व्यापार कार्यक्रम सामान्य विषय उनके विविधीकरण का स्रोत है और रिटर्न उत्पन्न करने की उनकी क्षमता है जो मुख्यधारा की इक्विटी और फिक्स्ड आय निवेश से असंगत है। कई सर्वेक्षणों के मुताबिक यह अनुमान लगाया गया था कि कुल विकल्पों में लगभग 2 6 ट्रिलियन 2013-2014 में दुनिया भर में संपत्ति, और प्रबंधित वायदा संपत्तियों में 325 अरब से अधिक की संपत्ति है जिसमें सीटीए, एफएक्स प्रबंधकों, कमोडिटीज मैनेजर्स शामिल हैं, इस विश्व में ग्लोबल मैक्रो कार्यक्रमों को जोड़ना कुल सामरिक रणनीतियों को आबंटित कुल संपत्ति को बढ़ाकर 600 अरब के करीब आ सकता है। अर्रे सामरिक रणनीतियाँ। कई रणनीति कार्यक्रम पी हैं ऐसे प्रोग्राम जो इस पृष्ठ पर सूचीबद्ध किसी भी या सभी अन्य कार्यक्रमों को शामिल कर सकते हैं.कुंजीय मैक्रो स्ट्रैटेजीज। क्वांट मैक्रो रणनीतियों मात्रात्मक मॉडल पर भरोसा करती हैं जो मैक्रो-आर्थिक कारकों पर निर्भर करती हैं - जिसमें आपूर्ति और मांग, वैश्विक परिसंपत्ति प्रवाह और वैश्विक भू-राजनीतिक कारक शामिल हैं। विभिन्न बाजारों में मूल्य वृद्धि की भविष्यवाणी करते हैं, मुख्यतः वैश्विक इक्विटी, निश्चित आय और एफएक्स मार्केट। विकल्प वैलेटिलिटी स्ट्रैटेजी। विकल्प और उतार-चढ़ाव व्यापार के तरीकों से कीमतों में उतार-चढ़ाव के अलावा अन्य आयाम में आंदोलन का फायदा उठाने वाले इस विकल्प के प्रबंधकों को या तो विकल्प अनुबंध और फैलाव के माध्यम से प्राप्त होता है अस्थिरता और मूल्य दोनों में कुछ प्रकार के आंदोलन को उभरने की स्थिति या वायदा संविदा पर आधारित अस्थिरता। लघु अवधि के व्यापारिक रणनीतियों में रणनीतियों की स्थिति होती है, जिसमें स्थिति केवल एक दिन से दो सप्ताह के भीतर होती है आम तौर पर, अल्पकालिक व्यापार में प्रति प्रवृत्ति का मतलब हो सकता है प्रतिवर्ती तकनीक या प्रवृत्ति निम्नलिखित तकनीकों से हो सकती है। मुद्रा Stra टैग्ज। फ़ॉरिसन एक्सचेंज या एफएक्स मैनेजर मुद्राओं के बीच विनिमय दरों के निरंतर अस्थिरता पर पूंजीकरण करना चाहते हैं। ऐसे कार्यक्रम अमेरिकी डॉलर और यूरो जैसे स्थापित मुद्राओं या मैक्सिकन पेसो या दक्षिण अफ़्रीकी रैंड जैसी उभरती मुद्राओं में व्यापार कर सकते हैं। इस श्रेणी में कई शैलियों का समावेश है एक मौलिक मैक्रो दृष्टिकोण, तकनीकी दृष्टिकोण या लेयर ट्रेड आधारित दृष्टिकोण सहित विदेशी मुद्रा व्यापार। ये रणनीतियों आम तौर पर बाजार के आधारभूत सिद्धांतों के आधार पर एक विवेकाधीन दृष्टिकोण से व्यापार होता है, जहां प्रबंधक बाजार के अंतर्निहित आर्थिक कारकों का विश्लेषण करता है प्रबंधक और उसकी अपनी टीम के अनुभव के आधार पर इस तरह की रणनीतियों विशेष क्षेत्रों या बाजारों में विशेषज्ञ होती हैं उदाहरण के लिए, एक मूल कृषि व्यापारी, लगाए जाने वाले कारक, वर्षा और अन्य आपूर्ति बनाम मांग कारकों के आधार पर गेहूं में एक स्थान ले सकता है। सस्टेमेटिक मैक्रो ट्रेंड स्ट्रैटेजीज। एक ऑब्जेक्ट पर आधारित सिस्टेमैटेट्रिक मेक्रो ट्रेंड प्रोग्राम ट्रेड विवेकपूर्ण व्यापार निर्णयों को प्रभावित करने वाले मानवीय भावनात्मक पूर्वाग्रहों से बचने के लिए डिज़ाइन किए गए नियमों का स्वचालित और स्वचालित सेट इस तरह के यांत्रिक तरीकों से लगता है कि कुछ ट्रेडों सफल नहीं होंगे, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि सिस्टम आम तौर पर प्रमुख रुझानों को पकड़ने में सक्षम होगा। ग्लोबल मैक्रो रणनीतियाँ। ग्लोबल मैक्रो प्रबंधकों को विभिन्न बाजारों में मुख्य रूप से वैश्विक इक्विटी, फिक्स्ड आय और एफएक्स मार्केट्स में मूल्य आंदोलन की भविष्यवाणी करने के लिए - व्यापक आपूर्ति और मांग, वैश्विक परिसंपत्ति प्रवाह, और वैश्विक भू-राजनीतिक कारकों सहित - कारकों को रोजगार मिलता है उदाहरण के लिए, वायदा या डेरिवेटिव कॉन्ट्रैक्ट्स का उपयोग करके किसी देश के बॉन्ड या शेयर बाजार को बेचने से निवेशक किसी देश की मंदी पर कैपिटल कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment